अमिताभ बच्चन से लेकर के अभिनेत्री प्रीति जिंटा तक ,इतने पढ़े लिखे हैं यह स्टार्स

24 views

बॉलीवुड की कई ऐसे स्टार से जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। यही कारण है कि अधिकतर फिल्म स्टार पढ़ाई लिखाई में कमजोर रह जाते हैं। लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने बॉलीवुड में आने के बावजूद अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी और यह अच्छे खासे क्वालिफाइड हैं ।आज हम आपको इन मसूरी सितारों के पढ़ाई के बारे में बताने जा रहे हैं ।

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan bungalows: अमिताभ बच्चन की फैमिली में लोग कम, बंगले हैं  ज्यादा, विदेशों तक फैली है अरबों की प्रॉपर्टी - do you know the lavish  properties of amitabh bachchan in mumbai

बॉलीवुड इंडस्ट्री में महानायक के नाम से मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने हाई स्कूल तक की पढ़ाई इलाहाबाद से पूरी की है। इसके बाद इन्होंने नैनीताल के फेमस शेरवुड कॉलेज मैं अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की थी। उन्होंने दिल्ली के करोड़ीमल कॉलेज से साइंस में स्नातक की डिग्री हासिल की।

परिणीति चोपड़ा

Parineeti Chopra Statement On To Get Married Soon - प्रियंका के बाद अब परिणीति  चोपड़ा करेंगी जल्द शादी? जानिए कौन है दूल्हा और क्या करता है! | Patrika News

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्रियों में से एक परिणीती चोपड़ा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से की थी। इसके बाद वह लंदन चली गई और वहां से उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस फाइनेंस एवं इकोनॉमिक्स में ऑनर्स की डिग्री हासिल की है।

प्रीती जिंटा

प्रीति जिंटा की जीवनी, प्रीति जिंटा की बायोग्राफी, प्रीति जिंटा की फिल्में, प्रीति  जिंटा का करियर, प्रीति जिंटा की शादी, Preeti Zinta Ki Jivani, Preeti ...

मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने शिमला के कॉलेज से इंग्लिश में बैचलर करने के बाद साइकोलॉजी में भी ग्रेजुएशन किया था । इसके बाद इन्होंने क्रिमिनल साइकोलॉजी में परास्नातक की डिग्री हासिल की थी।

आर माधवन

आर माधवन को क्यों लगा कि उनका सीधा हाथ नहीं है

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेता आर माधवन ने ग्रैजुएट इन इलेक्ट्रॉनिक्स की पढ़ाई महाराष्ट्र से पूरी की थी। इन्हें बेस्ट एनसीसी कैडेट के लिए भी चयनित किया गया था। इन्हें इसके लिए लंदन जाने का भी मौका मिला था जहां पर इनको शाही सेना के तीनों विंग में ट्रेनिंग करने का अवसर प्राप्त हुआ था।

अमीषा पटेल

Ameesha Patel Biography in Hindi | अमीषा पटेल जीवन परिचय | StarsUnfolded -  हिंदी

फिल्म कहो ना प्यार से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री अमिषा पटेल इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं।बता दें कि इसके अलावा अभिनेत्री अमीषा पटेल बायोजेनेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री हासिल की है।

जॉन इब्राहिम

बॉस की कही एक बात ने जॉन अब्राहम को बना दिया सुपरस्टार, पहले करते थे साधारण  सी नौकरी - Entertainment News: Amar Ujala

मशहूर अभिनेता जॉन इब्राहिम ने बॉम्बे स्कॉन्टीक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की थी। इसके बाद इन्होंने जय हिंद कॉलेज में अर्थशास्त्र में बैचलर की डिग्री हासिल की इसके अलावा जॉन इब्राहिम ने एमबीए की डिग्री भी हासिल की है।

विद्या बालन

जानिए विद्या बालन की बेस्ट एक्टिंग वाली इन 5 फिल्मों के नाम

बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय से अपनी जगह बनाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन ने मुंबई के जेवियर्स कॉलेज से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद इन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में ही मास्टर्स की डिग्री हासिल की है ।

शाहरुख खान

Shah Rukh Khan grandmother named him Abdur Rehman: Shah Rukh Khan revealed  his grandmother named him Abdur Rehman This is how he got the name Shahrukh  Khan- SRK का नाम नानी ने

बॉलीवुड इंडस्ट्री में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान दिल्ली के निवासी हैं । और इन्होंने सेंट कोलंबस स्कूल से अपने 12th तक की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स में बैचलर की पढ़ाई पूरी की थी। बता दें इसके बाद शाहरुख ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से जनसंचार में परास्नातक भी किया है।

Related Articles

No results found.

Menu