2021 में इन तीन राशि के जातकों पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती, करें यह उपाय

दोस्तों जिसके जीवन में शनि की साढ़ेसाती चलती है उन्हें बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिस भी जातक के कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चलती है उसे काफी नुकसान और निराशाओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए हर कोई यही चाहता है कि उसके ऊपर शनि देव की कृपा बनी रहे।

आज हम आपको उन तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर साल 2021 में शनि की साढ़ेसाती चलेगी। आना वाला साल इन राशियों के जातकों के लिए काफी चुनौती पूर्ण रहने वाले हैं। साल 2021 में धनु राशि,मकर राशि और कुम्भ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती चलेगी। इन राशि वालों को बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। 

 

यहां हम कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपको इस काल अवधि के दौरान परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है। इन उपायों को करने से शनि देव आप से कुपित नही होंगे और आप साढ़े साती से बच सकते हैं। धनु,कुम्भ और मकर राशि के जातकों को चाहिए कि वे वृद्ध और गरीब जरूरत मंद लोगों की सेवा करें। ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। हर माह की अमावस्या वाले दिन घर में शनिदेव के नाम का दीपक जरूर जलाएं। इससे भी शनि देव की कृपा प्राप्त होती है।

 

शनिवार के दिन की भी शनि मंदिर में जाकर अपने द्वारा किये गए गलत कामो,पापों को स्वीकार करके उसके लिए माफी मांगनी चाहिए। ऐसा करने से शनि देव आपको माफ कर देंगे,और आपके जीवन में आने वाली समस्याओं में कुछ कमी आ जायेगी।

 

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आपको शनिवार को उपवास रहना चाहिए। सच्चे मन से की गई शनि देव की भक्ति आपको शनि के साढ़ेसाती से मुक्ति दिलवा सकती है।

 

Leave a Comment