सोशल मीडिया पर ज्ञान देने वाले ख़ान सर का असली नाम आया सामने

3 views

पटना में ‘खान सर जीएस रिसर्च सेंटर’ के संचालक खान सर के असली नाम को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर एक बड़े वर्ग की तरफ से सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कुछ लोग उनका असली नाम अमित सिंह बता रहा है। हालांकि उनकी तरफ से इस मुद्दे पर सफाई दी गयी है। लेकिन लोगों का विरोध जारी है।

गौरतलब है कि पटना में रहने वाले खान सर जीएस की टॉपिक को देसी तरीके से आसान भाषा में लोगों को समझाते हैं। यूट्यूब पर लोग उनके वीडियो को खूब देखते हैं।

अभी 92 लाख से अधिक उनके सब्सक्राइबर्स हैं। 24 अप्रैल को उनके द्वारा डाले गए एक वीडियो के बाद विवाद शुरू हुआ। उस वीडियो में उन्होंने फ्रांस-पाकिस्तान के संबंधों और पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिए हो रहे विरोध प्रदर्शन के बारे में बताया था।

प्रदर्शन की तस्वीर को पॉइंट करते हुए उन्होंने कहा कि ई रैली में ये बेचारा बचवा है। इसको क्या पता कि राजदूत क्या चीज होता है। कोई पता नहीं लेकिन फ्रांस के राजदूत को बाहर ले जाएंगे। बाबू लोग तुम लोग पढ़ लो।

अब्बा के कहने पर मत आओ। अब्बा तो पंचर साट ही रहे हैं। ऐसा ही तुम लोग भी करोगे तो बड़ा होकर तुम लोग भी पंचर साटेगा। तो पंचर मत साटो वरना तुमको तो पता ही है कि कुछ नहीं होगा तो चौराहा पर बैठकर मीट काटेगा। बताइए ये उमर है बच्चों को यहां पर लाने का?

इस वीडियो के बाद से लोगों की तरफ से उनके नाम और धर्म को लेकर सवाल उठाए जाने लगे। कुछ लोगों ने उनके पुराने वीडियो का हवाला देते हुए उन्हें अमित सिंह बताया। हालांकि पूरे मुद्दे पर खान सर का कहना है कि नाम से किसी को नहीं जानना चाहिए।

 

Related Articles

No results found.

Menu