इस तरह की महिला घर को बना देती है स्वर्ग और पति को रखती है सुखी, शादी से पहले ये गुण जरुर चेक करे

18 views

लोग जब भी शादी ब्याह करते है तो आम तौर पर आजकल के दौर में ख़ास तौर पर लम्बी खूबसूरत इन चीजो पर अधिक ध्यान देने लगे है और बदलते हुए टाइम में कही न कही ये चीज लोगो को जायज लगती भी है

क्योंकि ब्यूटी के भी अपने ही मायने है लेकिन साथ ही साथ में कुछ एक और भी चीजे होती है जिनके ऊपर ध्यान दिए जाने के लिए बात की जाती है और अगर वो न किया जाए तो बेड़ा गर्क है.

चलिए फिर आज हम लोग ये जानते है कि अगर आपको किसी से शादी करनी है तो वो कौनसे गुण होते है जिनको आपको आम तौर पर ध्यान में रखना ही चाहिए और यही एक स्त्री के असली गुण होते है जो उसे विवाह के योग्य बनाते है.

स्त्री सुन्दर हो मगर साथ ही साथ में बुद्धिमान भी हो. कभी भी सुन्दरता के लिए बुद्धिमता से समझौता मत मत करिए वर्ना जीवन जीने में बड़ी दिक्कत आएगी.

उसके मित्र मंडल में फूहड़ और चरित्रहीन लोग न हो क्योंकि अगर ऐसे लोग होंगे तो कभी न कभी उसका प्रभाव उसके ऊपर भी आपको होते हुए नजर जरुर आ ही जाएगा.

फिर आती है वाणी. एक स्त्री जो कितनी ही अच्छी हो लेकिन अगर वो मीठा बोलने वाली नही है तो वो पति की इज्जत समाज और परिवार में खराब कर देने का कार्य करती है इसलिए उसकी वाणी स्पष्ट और मीठी होनी चाहिए.

इसके बाद आता है आदर. महिला अपने पति को परमेश्वर और सास ससुर को माता पिता तुल्य समझे, अगर ऐसा करने वाली स्त्री होती है तो ही वो अपने घर को स्वर्ग बना पाती है और जो भी उनके घर में लोग भी रहते है वो भी सुख से रह पाते है. हालांकि जरूरी नही है हर स्त्री में सारे गुण मौजूद ही हो.

Related Articles

No results found.

Menu