बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओ के म’र्डर और रे’प के बाद केंद्रीय मंत्री पर ह’मला

1 views

ममता बनर्जी ने बंगाल में शासन की बागडोर संभाल ली है. पुलिस महकमे में अपने मनपसंद अफसरों को पदों पर आसीन कर दिया है. बावजूद इसके, बंगाल चुनाव 2021 के बाद शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. अब तक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे थे, लेकिन अब केंद्रीय मंत्री पर हमला हुआ है.

जी हां, बंगाल में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन पर हमला हुआ है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता इस वीडियो को ट्वीट करके ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से सवाल कर रही है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर हमला बोला. कहा- कितने शर्म की बात है. आपमें इतना साहस आ गया कि पश्चिमी मेदिनीपुर में आप अपने लोगों को केंद्रीय मंत्री पर हमला करने के लिए उकसाती हैं. क्या यह फर्जी वीडियो है?

संबित पात्रा ने आगे पूछा कि क्या आपने बंगाल को किलिंग फील्ड (हत्या के मैदान) में नहीं तब्दील कर दिया. आपके कार्यकाल में शासन प्रायोजित हिंसा का दौर पूरी दुनिया देख रही है.

ज्ञात हो कि बुधवार को शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि राज्य में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जायेगी. जो भी हिंसा करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. अगले ही दिन गुरुवार (6 मई) को जब प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा के साथ वी मुरलीधरण पश्चिमी मेदिनीपुर पहुंचे, तब एक इलाके में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया.

ममता बनर्जी ने कई सीनियर पुलिस ऑफिसर का किया ट्रांसफर, कूचबिहार के एसपी सस्पेंड

चौंकाने वाली बात यह है कि केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में पुलिस की पायलट कार होने के बावजूद सैकड़ों तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर हमला किया. कार के शीशे तोड़े, कार पर ईंट-पत्थर बरसाये और लाठी-डंडे से लगातार हमला किया. जैसे-तैसे ड्राइवर ने जिधर रास्ता मिला, उधर गाड़ी भगाकर केंद्रीय मंत्री की जान बचायी.

हमले का जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि केंद्रीय मंत्री ड्राइवर के पास वाली सीट पर बैठे हुए हैं. पीछे से हमलावर लगातार लाठी-डंडे से हमले कर रहे हैं. गाड़ी के कांच तोड़े जा रहे हैं, ईंट-पत्थर बरस रहे हैं.

शपथ लेते ही मुश्किल में ममता बनर्जी! चुनाव के बाद हिंसा की जांच के लिए केंद्र की टीम बंगाल पहुंची

ऐसे बची केंद्रीय मंत्री की जान

पीछे से पुलिस की पायलट कार आगे निकलने के लिए हॉर्न दे रही है. ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस की पायलट कार को साइड नहीं दी, जिसके कारण हमलावर पुलिस की कार पर हमला नहीं कर पा रहे थे. इस तरह केंद्रीय मंत्री की जान बची.

भाजपा ने ट्वीट किया ममता का पुराना बयान

एक दिन पहले यानी बुधवार को ही भाजपा ने ममता बनर्जी के बयान को ट्वीट किया था. चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने एक जनसभा में सार्वजनिक रूप से कहा था कि बाद में तो हम ही रहेंगे, तब हम देख लेंगे. भाजपा ने कहा है कि चुनाव से पहले नंदीग्राम की रैली में ममता दीदी ने यह बयान दिया था.

मध्यप्रदेश की सांसद ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बताया ताड़का, कहा- हे कलंकिनी…

भाजपा ने आगे लिखा- स्पष्ट है, बंगाल में जो कुछ भी हो रहा है, उसकी तृणमूल कांग्रेस ने बहुत पहले से तैयारी कर ली थी. भाजपा ने ममता बनर्जी से कहा है कि आपको देश को इस बात का जवाब देना ही होगा कि क्या लोकतंत्र ऐसा होता है?

 

Related Articles

No results found.

Menu