देश को वैक्सीन देने वाले अदार पूनावाला भारत छोड़कर लंदन हुए शिफ्ट , बताई यह वजह

1 views

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का प्रोडक्शन करने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदर पूनावाला को लगातार धमकियां मिल रही हैं.

अदार पूनावाला ने विदेशी मीडिया संस्थान टाइम्स यूके को दिए इंटरव्यू में कहा कि वैक्सीन सप्लाई को लेकर वो भारी दबाव में हैं और उन्हें कई धमकी भरे कॉल्स आ रहे हैं.

अदर पूनावाला भारत छोड़कर फिलहाल लंदन चले गए हैं और वो हाल में भारत नहीं लौटने वाले हैं. उन्होंने कहा कि- ‘वैक्सीन को लेकर सारा बोझ मेरे कंधों पर डाल दिया गया है लेकिन मैं इसे अकेला पूरा नहीं कर सकता हूं.’

हाल ही में केंद्र सरकार ने अदार पूनावाला की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी थी.

कई मुख्यमंत्रियों, कारोबारियों के धमकी भरे कॉल आए- पूनावाला

देश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीन की मांग तेज हो गई है. कई राज्यों में वैक्सीन की कमी है और वैक्सीन निर्माताओं पर प्रोडक्शन और सप्लाई बढ़ाने का भारी दबाव है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भारत में कोविशील्ड वैक्सीन का निर्माण कर रहा है.

SII के सीईओ अदर पूनावाला ने टाइम्स यूके को दिए इंटरव्यू में कहा कि, वैक्सीन को लेकर उन्हें धमकी भरे कॉल आ रहे हैं. कई मुख्यमंत्रियों और बिजनेसमैन ने उन्हें वैक्सीन सप्लाई को लेकर कॉल किए हैं.

‘अगर वैक्सीन नहीं दी, तो अच्छा नहीं होगा’

अदर पूनावाला ने कहा कि देश में वैक्सीन की काफी कमी है और लोगों की हताशा को समझा जा सकता है. लेकिन वैक्सीन को लेकर धमकी भरे कॉल हैरान करने वाले हैं. हर कोई चाहता है कि उन्हें वैक्सीन पहले मिलनी चाहिए.

मुझे जो कॉल आए हैं उनकी भाषा बेहद खराब है. वे लोग कह रहे हैं अगर आप हमें वैक्सीन नहीं देंगे तो अच्छा नहीं होगा. इस भाषा और तरीके को सही नहीं कहा जा सकता है.

अदार पूनावाला, सीईओ, SII

“सारा बोझ मेरे कंघों पर डाल दिया गया”: पूनावाला

फिलहाल SII के सीईओ अदार पूनावाला लंदन में हैं. उन्होंने कहा कि ‘लंदन में कुछ और समय तक रहूंगा क्योंकि ऐसी स्थिति में भारत नहीं लौटना चाहता हूं. वैक्सीन को लेकर सारा बोझ मेरे कंधों पर डाल दिया गया है लेकिन मैं इसे अकेला पूरा नहीं कर सकता हूं.’

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि SII भारत के बाहर वैक्सीन का प्रोडक्शन शुरू कर सकती है.

Related Articles

No results found.

Menu