दिल्ली पुलिस ने भेजा ट्विटर को नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

2 views

दिल्ली पुलिस ने मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए बनाए गए कथित कांग्रेस “टूलकिट” पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट पर manipulated media का टैग पर

स्पष्टीकरण की मांग करते हुए ट्विटर को नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को नोटिस जारी किया। नोटिस में ट्विटर से संबित पात्रा के ट्वीट को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ करार देने की वजह बताने को कहा गया है।

दरअसल ट्विटर ने 21 मई को मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस द्वारा तैयार किए गए कथित टूलकिट पर संबित पात्रा के एक ट्वीट को “manipulated media” करार दिया था।

ट्विटर का कहना है कि manipulated media का टैग “उन ट्वीट्स पर लगता जिसमें छेड़छाड़ की गई हो. भ्रामक हो।

ट्विटर ने संबित पात्रा के ट्वीट को “manipulated media” के रूप में तब चिह्नित किया, जब कांग्रेस ने ट्विटर से भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित भाजपा नेताओं के खातों को स्थायी रूप से निलंबित करने के लिए कहा था पत्र लिखकर।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा द्वारा प्रसारित किया जा रहा टूलकिट फर्जी है. भाजपा नेताओं के खिलाफ टूलकिट को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है. इससे पहले, केंद्र सरकार ने ट्विटर पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के एक ट्वीट पर manipulated media का टैग लगाने पर आपत्ति जताई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, केंद्र सरकार ने ट्विटर को manipulated media का टैग को हटाने के लिए कहा है, यह कहते हुए कि ट्विटर उस मामले पर निर्णय नहीं दे सकता है जिसकी जांच चल रही है।

Related Articles

No results found.

Menu