सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद सागर की मां ने की ये माँग

6 views

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपी ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार 23 मई को गिरफ्तार हो गए. सागर धनखड़ के परिवार ने सुशील कुमार के लिए फांसी की सज़ा की मांग की है.

इंडिया टुडे से बात करते हुए उनकी मां सविता ने कहा कि सरकार को सुशील के सभी पुरस्कार वापस ले लेने चाहिए. सागर के मामा आनंद कुमार ने ये भी कहा कि सागर नेशनल लेवल पर खेलता था.

लेकिन अब तक दिल्ली या हरियाणा सरकार की तरफ से कोई शोक व्यक्त करने तक नहीं आया है. बोले कि हरियाणा में BJP अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ के खाप का बच्चे का कत्ल हुआ, लेकिन उनका भी फोन तक नहीं आया.

सागर के पिता अशोक ने कहा 

“इंसाफ की उम्मीद है. मैं चाहता हूं कि इसकी (सुशील की) पूरी जांच हो कि इसने कहां-कहां, क्या-क्या कर रखा है 10 साल में. पुलिस जांच करे कि उसके किस गैंगस्टर से संबंध थे.

इसको फांसी की सज़ा होनी चाहिए ताकि कभी कोई गुरु, अपने शिष्य के साथ ऐसा न करे. उसका रुतबा तो है ही, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि निष्पक्ष जांच होगी. पुलिस की जांच पर भरोसा है, न्यायिक जांच हो तो और अच्छा है.”

सागर की मां ने कहा

“सुशील ने मेरे बेटे की हत्या की है. वो गुरु कहलाने के तो लायक है ही नहीं. इसको फांसी की सज़ा हो और जो भी मेडल मिले हैं, वो वापस लिए जाएं.”

सुशील की गिरफ्तार के बाद दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा –

“दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने फरार रेसलर सुशील कुमार और उसके साथी अजय उर्फ सुनील को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया है. दोनों FIR नंबर 28/21 धारा 302 के तहत अन्य एक रेसलर की हत्या के मामले में वॉन्टेड चल रहे थे.”

बताते चलें कि सुशील कुमार और उनके साथियों पर आरोप है कि 4 मई 2021 की रात उन्होंने छत्रसाल स्टेडियम में पीट-पीटकर सागर धनखड़ की हत्या कर दी. मर्डर केस में सुशील बीती 5 मई से फरार चल रहे थे.

दिल्ली पुलिस ने उन पर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा था. आख़िर 23 तारीख़ को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उन्हें गिरफ्तार किया. साथ ही उनके साथी अजय को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

अजय पर भी पचास हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. सरकारी स्कूल में PTI के पद पर काम करने वाला अजय कांग्रेस के नगर निगम पार्षद सुरेश बक्करवाला का बेटा है.

Related Articles

No results found.

Menu